Wednesday, May 27, 2009

आज का मनहूस दिन...

जी हां...आज मेरा यानि के रोहित कुमार शर्मा का जन्मदिन है...और आज ये शुभ दिन में शायद ही कभी भूल पाऊं...क्योंकि आज बहुत कुछ ऐसा हुआ है जो जिसकी शायद मैनें कभी कल्पना भी नहीं करी थी...वैसे आपने सुना तो होगा ही...कुत्ता सबसे वफादार जानवार होता है...लेकिन एक ऐसा जानवर औऱ है जो इससे ज्यादा वफादार होता है...आप चौंकिए मत...उसका नाम है...ड्रैगन...यानि के मैं...रोहित कुमार शर्मा...मुझे लोग मेरे नाम के बजाए ड्रैगन के नाम से जानते हैं...लेकिन आज मुझे जो बर्थ डे गिफ्ट मिला है वो तो गज़ब का ही है...अब तक तो आप समझ चुके होंगे की मैं क्या कहना चाहता हूं...मैं कहना चाहता हूं...की मुझे इस वफादारी के बदले कुछ मिला है और वो है...दुत्कार...जी हां...जिस व्यक्ति पर मैंने आंखें मूंद कर भरोसा किया...यहां तक की अपने ही ऑफिस के कई लोगों से लड़ाईंयां तक कीं...उसके लिए गधे की तरह काम किया...आज उसने ही मुझ पर आरोप लगाते हुए कह दिया की मैं...अपनी टीम में राजनीति कर रहा हूं...इस बात से मुझे खासा धक्का तो लगा लेकिन इस घटना से मेरी आंखें ज़रूर खुल गईं...की मीडिया क्या इस दुनिया में सब अकेले हैं...कोई तुम्हारा नहीं...इसलिए आप से मेरा अनुरोध है की किसी भी व्यक्ति पर आँखें मूंद कर विश्वास ना करें...ये मेरे इस जन्म दिन पर मिले पहले उपहार की रही अब बात दूसरे उपहार की...जी हां...एक और मिला है...किसी और से नहीं...बल्कि उससे जिससे मैं अपने माता-पिता को छोड़कर दुनिया में सबसे ज्यादा मुहब्बत करता हूं...यानि के एक ऐसा इंसान...जो मुझे बहुत प्यारा है...लेकिन मैं तो उसकी आंखों में बुरी तरह खटकता हूं...उसने मुझे मेरे जन्मदिन पर अब तक तो बधाई दी ही नहीं यही मेरा दूसरा उपहार रहा...
रोहित कुमार शर्मा

2 comments:

Unknown said...

ड्रैगन जी पहले तो आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए। ईश्वर आपको तरक्की के मार्ग पर अग्रसर करे। और बड़ी ये कि बात आपको अब जिस उम्र में आप हैं वहां से उपहासी लोगों पर विशेष ध्यान रखें। इसमें कोई शक नहीं आपके साथ गलत हुआ है। लेकिन ये गलती आपके लिए एक ऐसी सीख है जो आपको सफलता के लिए लालायित करती रहेगी। हमेशा एक सीख देगी कि चंट लोगों की दुनिया में कैसे जीना है। इसी उम्मीद से कि निराश न हों। मेहनत से काम करें। दूसरों की जुबान खुद ब खुद बंद हो जाएगी।

Udan Tashtari said...

ड्रेगन जी को जन्म दिन की मुबारकबाद. दिल छोटा नहीं करते..जिन्दगी रोज नई बात सिखाती है, वो जन्म दिन का इन्तजार नहीं करती.

बस, सीखते चलिये. आगे बहुत सुन्दर दुनिया है, उसका मजा लिजिये.